एक व्यक्ति का IPHONE प्लेन से गिरा, मिला बिल्कुल सुरक्षित बिना किसी क्षति के, फोन के कैमरे में Live Free fall हुआ रेकॉर्ड

दोस्तों अगर हमारा स्मार्टफोन गिर जाए तो इक पल के लिए हमारी सांसे थम जाती हैं। और अगर फोन IPHONE या कोई Flagship फोन हो तो उस हालात को क्या ही बयान करें। पर आपको ये जानकर हैरानी होगी कि, एक व्यक्ति का IPHONE प्लेन से गिरा और सुरक्षित रूप से बिना किसी क्षति सिवाय कुछ खरोंचों के पूरी तरह बच गया।

हुआ यूं कि एक Brazilian Documentary Film maker Ernesto Galiotto,प्लेन से कुछ फिल्मा रहा था कि तभी तेज हवाओं के झोंके से उसका IPHONE 6S उसके हाथों से छूट गया और लगभग 2000 फीट की ऊंचाई से सीधे नीचे गिरा। और गिरते वक्त भी फोन का कैमरा चालू रहा और ये Free Fall कैमरे पर रेकॉर्ड हो गया। पर जब फोन मिला तो लोगों को काफी आश्चर्य हुआ, क्यों कि फोन एक दम सुरक्षित था। फोन पर Transparent Silicone Cover लगा था। नुकसान की बात करें तो फोन पर कुछ Scratches आए और उसका Screen Protector टूट गया था। पर फोन पूरी तरह से सुरक्षित था।

Source : G1

इस घटना को सबसे पहले Brazilian Media G1 लोगों के समक्ष लेकर आया। Galiotto एक प्रोजेक्ट के तहत Rio De Janeiro के बीच के ऊपर प्लेन में उड़ान भर रहे थे और अपने एक हाथ में फोन लेकर कुछ रेकॉर्ड कर रहे थे और उसी समय ये घटना घटी, तेज हवाओं के झटके ने उनके हाथ से उनका फोन छटका दिया। Find My Phone App की सहायता से फोन का लोकेशन पता किया गया जो कि बीच पर ही गिरा था। और जब फोन मिला तो Galiotto को आश्चर्य और खुशी का झटका एक साथ मिला, आश्चर्य इस बात का कि इतनी उंचाई से गिरने के बावजूद फोन सुरक्षित और कार्यरत था। खुशी इस बात की कि फोन मिल गया और वह भी बिल्कुल सुरक्षित।

आपको बता दें कि ये इस तरह की पहली घटना नहीं है। पिछले वर्ष एक Photographer अपने IPHONE 6S से South Iceland में Aerial Tour के दौरान, प्लेन में से कुछ फिल्मा रहा था तभी उसके हाथ उसका फोन छूट कर गिर गया था और उसे भी उसका फोन पूरी तरह से सुरक्षित अवस्था में मिला था, हालांकि उसे उसका फोन 13 महीनों के बाद मिला था।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *