चोरी और धोखाधड़ी की नई हाईट, लुटेरों ने SBI बैंक की ब्रांच खोला

गत 10 जुलाई को एक बहुत ही अलग मामला सामने आया, जब तमिलनाडु को एक ऐसे SBI बैंक के ब्रांच के बारे में पता चला जो SBI का था ही नहीं बल्कि जिसे कुछ धोखाधड़ी करने लोगों ने बनाया था। और ये Duplicate Branch पिछले तीन महीनों से कार्यरत भी था।

जब तमिलनाडु पुलिस को इसके बारे में पता चला तो पुलिस के भी होश उड़ गए,और पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इस मामले से जुड़े तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। SBI के अधिकारियों को जब इस बात की भनक लगी कि एक SBI के नाम पर एक फर्जी बैंक ब्रांच चलाया जा रहा है तो अधिकारियों ने पुलिस में इस बात की Complaint दर्ज करवाई। और कार्रवाई के दौरान पुलिस ने इस घोटाले से जुड़े तीन लोगों को गिरफ्तार किया जिसमें से एक शख्स SBI के एक पूर्व कर्मचारी का बेटा है।

शुरूआती छान बीन के अनुसार पूर्व SBI कर्मचारी का बेटा ही इस घोटाले का Mastermind है। जो कि सालों तक बैंक में अपने पिता से मिलने आता जाता रहा और उस दौरान उस बैंक की कार्य प्रणाली को बारीकी से समझ लिया था।

यह Fake Branch तमिलनाडु के कडलोर जिले के Panruti में खोला गया था। पुलिस के अनुसार अभी तक किसी भी व्यक्ति ने अभी तक इसमें पैसे गंवाने की शिकायत नहीं दर्ज करवाई है।

गिरफ्तार लोगों के नाम कमल बाबू (पूर्व SBI कर्मचारी का बेटा), ए कुमार और एम मनिकम हैं। इस मामले में सबसे आश्चर्यजनक बात ये है कि इस नकली ब्रांच के एक भी कस्टमर ने अभी तक पैसों की धोखाधड़ी की शिकायत नहीं की है।

कमल ने कहा, कि उसका मकसद लोगों को लूटने का नहीं बल्कि अपना खुद का बैंक चलाना था। पुलिस के अनुसार अपने पिता की मृत्यु के बाद कमल ने बैंक में उसी पद के लिए आवेदन दिया था पर देरी होने के कारण उस आवेदन को बैंक ने रद्द कर दिया था।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *