अपने Courier Parcel की डिलिवरी कराना कोई इनसे सीखे, डिलिवरी ब्वाॅय को कहाँ पहुँच कर फोन करना है Address में ही बता दिया


दोस्तों आपने या आपके घर किसी ना किसी सदस्य ने कभी ना कभी Online Shopping तो अवश्य की होगी। और उस Shopping की डिलिवरी पहुंचाने वाले Delivery Boy ने कई बार फोन करके आपके घर तक रास्ता पूछा होगा। जो शायद थोड़ा Irritating लगता है। पर हमारे देश भारत में लोग हर तकलीफ और परेशानी का जोड़- तोड़ उपाय जरूर निकाल लेते हैं, और कुछ महानुभावों ने इस समस्या का भी ईलाज ढूंढ ही लिया है।

कोटा के एक व्यक्ति ने इसी समस्या के समाधान के तहत Addres के स्थान पर लिख दिया कि, “चौथ माता मंदिर के सामने आते ही फोन लगा लेना”। इसे आप हलके में मत लिजिए दरअसल इसे एक सटीक पता भी कहा जा सकता है, क्योंकि पते के साथ कहां पसुच कर फोन करना है ये बता कर तो इन भाई साहब ने Delivery Boy की सारी समस्याओं का अंत ही कर दिया।

वैसे ये कोई पहला वाकया नहीं है। कुछ और लोगों ने पते की उलझन को सुलझाने के लिए इस तरह के जुगाड़ का सहारा लिया है। अब जरा नीचे दी गई एक दूसरे महानुभाव के जुगाड़ को देख लीजिए, जिसमें इन महाशय ने अपने उपलब्ध ना रहने की अवस्था में Parcel का क्या करना है और किसे देना है जैसी समस्या का समाधान पहले ही Parcel Address पर दे दिया है, “मान लीजिए हम नहीं रहे तो आप Landlord को दे दीजिएगा”।

यकीन मानिए इस तरह की Creativity की शुरूआत भारत में ही और बाकी देशों में इसकी नकल की जाती है, क्योंकि हम भारतीय हैं ही बहुत निराले।

दोस्तों अगर ये पोस्ट आपको अच्छी लगी तो इसे अपने दोस्तों से भी शेयर करें और इस तरह के मजेदार पोस्ट के Update के लिए Subscribe करना ना भूलें।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *