हमारे अपने गोवा के शानदार समंदर किनारे जिन्हे देख कर आपको इनसे प्यार हो जाएगा


दोस्तों हमारे देश में विदेशी वस्तुओं का एक अलग ही क्रेज है। ये क्रेज सिर्फ वस्तुओं तक ही सीमित Tourist Destination की बात है तो लोग विदेशी Tourist  Spots को पहली प्राथमिकता देते हैं। जबकि हमारे अपने देश में भी विश्व स्तरीय चीजें और Tourist Spots हैं। बीच यानि कि समंदर किनारों के बारे में भी लोगों के यही खयालात हैं। इस भ्रामकता को दूर करने के लिए ही, हम आपके लिए ये खास पोस्ट लेकर आए हैं। इसमें हम आपको हमारे अपने गोवा के शानदार समंदर किनारों के बारे में बताएंगे, जिन्हे देख कर आपको इनसे प्यार हो जाएगा।

1- Butterfly Beach
Butterfly Beach एक बेहद ही खूबसूरत रेत के पैच वाला समंदर किनारे है। ये एक बेहद ही अच्छा पिकनिक स्पाॅट है क्योंकि इसके विषय में बहुत ही कम लोगों को पता है तो पिकनिक सीजन में भी यहां भीड़भाड़ बहुत ही कम रहती है। आप Agonda से नाव की सवारी करके या एक छोटी सी ड्राईव करके यहां पहुंच से सकते हैं।

2- Cola Beach
Cola Beach को Secret Beach के नाम से भी जाना जाता है क्यों कि ये दो पहाड़ियों के बीच में छुपा है। ये अपने साफ पानी के लिए भी जाना जाता है। इस बेहद खूबसूरत बीच पर आप रेत में उछलने कूदने, साफ पानी में तैरने और शांति से सूरज की रौशनी का आनंद उठा सकते हैं। ये गोवा के प्रसिद्ध स्थानों में से एक है।

3- Palolem Beach
Palolem Beach अपने शांत वातावरण और सफेद रेत के लिए जाना जाता है। इसे ज्यादा प्रसिद्धि तब मिली जब यहां चलने वाली शांत Reveller पार्टी का मामला सामने आया जो हमारे देश में अपनी तरह का पहला मामला था।

4- Cabo De Rama
दक्षिणी गोवा का ये एकांतीय Beach यहां के लोगों के बीच बेहद प्रसिद्ध है। यह गोवा का सबसे खूबसूरत Beach माना जाता है। यह पहाड़ियों के बीच स्थित है और इसके उत्तर में नदी है जो इसे और भी Relaxing बनाता है। यह Cabo De Rama Fort के बिल्कुल पास है जो कि पर्यटकों के लिए एक अच्छा Combination बनाती है।

5- Agonda Beach
यह गोवा का बेहद ही खूबसूरत Beach है। यहां ठहरने के लिए Luxury Stay के अलावा Beach Hut आकर्षण का मुख्य केंद्र हैं जो आपके Tour को Relaxing और आनंद दायक बनाते हैं। यहां आपको राज्य के सबसे बेस्ट रेस्टोरेंट भी मिल जाएंगे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *