कुछ ऐसे काम जो हम भारतीयो से बेहतर कोई कर ही नही सकता-भाग 1


दुनिया मे कोई भी काम नामुमकिन नही है।हर एक की अपनी विशेषता है, कोई किसी काम मे माहिर है तो कोई किसी मे।यहां भी हम भारतीय बाजी मारते हैं, कुछ ऐसे काम भी हैं जिन्हे हमसे बेहतर और कोई कर ही नही सकता।वैसे भी हम भारतीय अपने अलग अंदाज के लिए जाने जाते हैं तो ये काम हमारी उस विशेषता से अछूते नही है।तो चलिए मै आपको कुछ एसे काम बताता हूं जिसमे हमे महारत हासिल है और इन्हे हमसे बेहतर कोई कर ही नही सकता।

कपड़े तो सभी पहनते हैं पर हम भारतीयों से बेहतर कपड़ों का इस्तेमाल कोई नही कर सकता।एक कपड़ा जब किसी को छोटा पड़ने लगे तो फिर उसे परिवार के दूसरे छोटे सदस्यो को पहनने को दे दिया जाता है।और जब अंत मे जब वो कपड़ा किसी को नही होता है तो उसे पोछा बना कर उसके चीथड़े उड़ने तक उसका इस्तेमाल किया जाता है।

टूथपेस्ट तो सभी इस्तेमाल करते हैं पर हम भारतीयों जैसा कोई नही।टूथपेस्ट खतम होने पर हम टूथपेस्ट की ट्यूब कई अलग अलग तरीको से निचोड़ते हैं और सबसे आखिर मे उस ट्यूब को काटकर उसके अंदर थोड़े बहुत टूथपेस्ट का भी इस्तेमाल करते हैं।कभी कभी इस काम मे पानी का भी इस्तेमाल कर लेते हैं।

टूथब्रश के इस्तेमाल मे भी हमारा कोई सानी नही।बाकी की दुनिया के लोग टूथब्रश खराब होने पर उसे फेंक देते हैं।पर हम भारतीय यहां भी अपनी कलाकारी दिखाते हैं और खराब हुए टूथब्रश को छोटे उपकरणो को साफ करने, खुजली करने या फिर हेयर डाई ब्रश के रूप मे भी इस्तेमाल करने से नही चूकते।

तो दोस्तो कैसा लगा आपको ये आर्टिकल, कमेंट करके बताएं और अपने दोस्तो से भी शेयर करें।और सबसे जरूरी बात मुझे फालो करना ना भूलें,तभी तो आपको आगे आने वाले मजेदार आर्टिकल्स के बारे मे आपको पता चलेगा।

Tags – Bhartiya Logo Ki Majedar Baten – Amazing Facts about Indian Peoples – भारतीयों की मजेदार बातें – भारतीयों के मजेदार अंदाज – Bhartiyon Ke Majedar Andaj

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *