आपने शादियों के बहुत से कार्ड देखे होंगे पर हमारा दावा है इस तरह के सत्य जीवन पर आधारित अनोखा शादी का कार्ड आपने कभी नहीं देखा होगा

आपने अपने जीवन में बहुत सी शादियों के आमंत्रण पत्र यानि शादी के कार्ड देखे होंगे। शादी के कार्ड को छपवाने वाले लोग उसे अपनी प्रतिष्ठा अनुसार या फिर यूँ कहें कि समाज में अपनी प्रतिष्ठा दिखाने के हिसाब से छपवाते हैं। आपने तरह-तरह के महंगे शादियों के कार्ड देखे होंगे, पर जो शादी का कार्ड हम आपको दिखाने जा रहे हैं वो अपने आप में बहुत ही अलग है पर शादियों की सच्चाई के बिलकुल करीब।

एक काॅमेडियन अक्षर पाठक, ने साल 2019 के अंत में शादी के कार्ड का एक डिजाईन बनाया और लोगों से ट्विटर पर साझा किया, जो काफी वायरल हुआ। बहुत से लोगों ने सत्यता पर आधारित इस कार्ड की जमकर तारीफ की और बहुतों ने तारीफ के साथ इसके मजे भी लिए। इस कार्ड के शुरूआत में ही भारतीय शादियों में होने वाली फिजूल खर्चियों पर तंज कस दिया गया है, ” हमने कितना खर्चा किया है, जरा इस असाधारण कार्ड को देख लीजिए। अंबानी से कम नहीं हैं हम।”

शादी के इस कार्ड में शादी समारोह में आने वाली दिक्कतों जैसे कि समारोह स्थल तक पहुंचने में होने वाली दिक्कतों से लेकर जोड़ों के नाम पर चल रहे ट्विटर ट्रेंड तक को दर्शाया गया है।

गिफ्ट से जुड़ी बातों को भी इस कार्ड में बखूबी दर्शाया गया है और लिखा है, ” No Gifts Please..Only Cash. 18 Juicer Mixer Grinder Ka Kya Karenge.”

इस वायरल कार्ड पर लोगों ने बहुत ही जबर्दस्त प्रतिक्रियाएं दीं, आप भी देख लीजिए।

अगर ये पोस्ट आपको अच्छी लगी है तो इसे लाईक कर के अपने दोस्तों से भी शेयर करें। और सबस्क्राईब करना ना भूलें ताकि हम आपके लिए इस तरह की और भी मजेदार पोस्ट लेकर आते रहें।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *